Helth & tips, &; Technology tips: इंजमाम ने पाक का चीफ सिलेक्टर रहते कमाए 6 करोड़

Friday, July 19, 2019

इंजमाम ने पाक का चीफ सिलेक्टर रहते कमाए 6 करोड़

लाहौर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व चयनकर्ता प्रमुख इंजमाम-उल-हक को अपने पद पर रहने के दौरान कुल मिलाकर लगभग 6 करोड़ रुपये (पाकिस्तानी मुद्रा) मिले। उनके कार्यकाल में पाकिस्तान की टीम टेस्ट में नंबर वन से खिसक कर सातवें स्थान पर पहुंच गई। हालांकि, की जीत और टी20 टीम का शीर्ष पर पहुंचना भी उनके कार्यकाल में हुआ। इंजमाम ने अप्रैल 2016 में मुख्य चयनकर्ता का पद संभाला। वर्ल्ड कप 2019 के मद्देनजर उनके करार को तीन महीने बढ़ाया गया। उन्हें हर महीने 12 लाख रुपये का वेतन और अन्य भत्ते मिले। पढ़ें, करार के मुताबिक, इंजमाम को टीम के किसी सीरीज को जीतने पर उन्हें मिलने वाले मेहनताने का 25 फीसदी और आईसीसी इवेंट में टीम की खिताबी फतह पर मेहनताने का सौ फीसदी मिलता था। चैंपियंस ट्रोफी जीतने पर उन्हें भी सरकार से एक करोड़ रुपये मिले थे। इस तरह कुल मिलाकर उन्हें तीन साल में लगभग छह करोड़ रुपये मिले। इंजमाम जब मुख्य चयनकर्ता बने, उस वक्त पाकिस्तान की टेस्ट टीम नंबर वन थी। इस समय टीम छठे नंबर पर है। इससे पहले इंजमाम ने संवाददाता सम्मेलन में कहा था, ‘जब मैं ब्रिटेन से लौटा था तब ही मैंने पीसीबी को बता दिया था कि अब मैं अपने पद पर और नहीं रहना चाहता हूं। मैं 2016 में इससे जुड़ा और मैंने काफी अच्छा समय बिताया। अब मैंने फैसला किया है कि नए लोगों को इसमें आना चाहिए।’


from Sports News in Hindi: Latest Hindi News on Cricket, Football, Tennis, Hockey & more | Navbharat Times https://ift.tt/2Y6hhtD

Labels: , , ,

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home