Helth & tips, &; Technology tips: खिलाड़ियों ने WC के मंच से खेल को कहा अलविदा

Saturday, July 6, 2019

खिलाड़ियों ने WC के मंच से खेल को कहा अलविदा

मुंबई इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे विश्व कप के मंच से कई खिलाड़ियों ने एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा कहा। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान से लेकर साउथ अफ्रीका के फिरकी गेंदबाज तक। देखें किन खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप में ही अपने वनडे करियर का आखिरी मुकाबला खेला। इमरान ताहिर (साउथ अफ्रीका)साउथ अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर ने साउथ अफ्रीका के लिए अपना आखिरी वनडे इंटरनैशनल मुकाबला खेल लिया है। शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया मैच उनके करियर का आखिरी मुकाबला था। ताहिर ने टि्वटर पर संन्यास का ऐलान किया था। उन्होंने ट्वीट किया था, 'मैं आखिरी बार साउथ अफ्रीका की जर्सी पहनकर वनडे इंटरनैशनल खेलने उतर रहा हूं, यह मेरे लिए बहुत भावुक क्षण है। मैं तहेदिल से उन सभी लोगों का धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने पूरे करियर के दौरान मेरा साथ दिया। और साथ ही क्रिकेट साउथ अफ्रीका को विशेष रूप से धन्यवाद देना चाहता हूं जिसने मेरे सपने को हकीकत में बदला।' रेकॉर्ड- वनडे-107, विकेट-173, बेस्ट-7/45 शोएब मलिक (पाकिस्तान)पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने भी बांग्लादेश के खिलाफ टीम के मुकाबले के बाद वनडे इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया। उन्होंने कहा, 'आज मैं ODI क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं। मैं उन सभी खिलाड़ियों जिनके साथ मैं खेला, वे सभी कोच जिनके अंडर मैंने ट्रेनिंग ली, परिवार, दोस्त, मीडिया और स्पॉन्सर्स का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मैं आप सभी को बहुत प्यार करता हूं।' मलिक ने कहा कि वह ODI क्रिकेट छोड़कर काफी दुखी हैं लेकिन अब उन्हें अपने परिवार के साथ अधिक वक्त बिताने का समय मिलेगा। रेकॉर्ड- मैच-287, पारी-258, रन-7534, सर्वोच्च-143, औसत-34.55, शतक-9, अर्धशतक-44, विकेट-158, सर्वश्रेष्ठ-4/19 जेपी ड्यूमिनी (साउथ अफ्रीका)साउथ अफ्रीका के बैटिंग ऑलराउंडर जेपी ड्यूमिनी ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप के मुकाबले के बाद ODI क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया। ड्यूमिनी ने साउथ अफ्रीका के लिए 198 ODI मुकाबले खेले। 35 वर्षीय ड्यूमिनी ने 5103 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने चार सेंचुरी और 27 हाफ सेंचुरी लगाईं। साथ ही उन्होंने 69 विकेट भी लिए। इयान गूल्ड (इंग्लैंड)इंग्लैंड के इयान गूल्ड ने अपने अंपायरिंग करियर से विदा लेने का इरादा कर लिया है। शनिवार को हेडिंग्ले मे भारत और श्री लंका के बीच खेला गया मुकाबला उनके अंपायरिंग करियर का आखिरी मुकाबला था। गूल्ड ने अपने करियर में 74 टेस्ट मैचों में अंपायरिंग की। वहीं भारत और श्री लंका के बीच खेला गया मैच उनके करियर का 140वां वनडे इंटरनैशनल मैच था। गूल्ड का यह चौथा विश्व कप था। वह 2011 में भारत और पाकिस्तान के बीच मोहाली में हुए मैच के दौरान भी एक अंपायर थे।


from Sports News in Hindi: Latest Hindi News on Cricket, Football, Tennis, Hockey & more | Navbharat Times https://ift.tt/2Jk1V0p

Labels: , , ,

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home