Helth & tips, &; Technology tips: मुझे नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना पसंद है: रहाणे

Saturday, August 3, 2019

मुझे नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना पसंद है: रहाणे

कोलकाता भारत की टेस्ट टीम के उपकप्तान ने शनिवार को कहा है कि वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। नंबर 4 वह स्थान है, जिसे लेकर सीमित ओवरों में भारतीय क्रिकेट में लंबे समय से अच्छे बल्लेबाज की तलाश जारी है। वर्ल्ड कप में भारत सेमीफाइनल में हार कर बाहर हो गया और पूरे टूर्नमेंट में नंबर 4 का स्थान चर्चा का बिन्दु रहा। न ही विजय शंकर और न ही ऋषभ पंत इस नंबर पर अपनी छाप छोड़ पाए। रहाणे ने यहां बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) के वार्षिक अवॉर्ड समारोह के मौके पर कहा, 'रोचक बात है कि, पुरस्कर वितरण में मेरा नंबर 4 है... मैं नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना पसंद करता हूं। यह मेरा पसंदीदा स्थान है।' पढ़ें: रहाणे सीएबी के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा ले रहे थे। भारत को विंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में भारत को पसंदीदा टीम माना जा रहा है। लेकिन रहाणे ने कहा है कि यह सीरीज आसान नहीं होगी। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, 'हम सभी जानते हैं कि वह खतरनाक और हैरान करने वाली टीम है। मैं वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेलने को तैयार हूं।' रहाणे ने कहा, 'यह अहम है कि हम उनकी इज्जत करें और अपना खेल खेलें, जिस तरह से खेलते आ रहे हैं, खासकर टेस्ट क्रिकेट में। मेरे लिए यह जरूरी है कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूं। मेरा ध्यान हमेशा से टीम में अपना योगदान देने पर होता है।' रहाणे ने एनसीए में अपने आर्दश राहुल द्रविड़ के साथ अभ्यास करने पर भी बात की। रहाणे ने कहा, 'मैं बेंगलुरु में इसलिए अभ्यास कर रहा था, क्योंकि मुंबई में इस समय भारी बारिश हो रही है। मैं राहुल द्रविड़ के साथ अभ्यास करना चाहता था। मैं हमेशा से उनको देखता आया हूं, वह मेरे रोल मॉडल खिलाड़ियों में से एक हैं। मैं इस बात से खुश हूं कि वह इस समय बेंगलुरु में हैं। वहां मैं अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहा हूं।' विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर रहाणे ने कहा, 'यह अच्छी चीज है। हर टेस्ट मैच और हर टेस्ट सीरीज अब खास है। इस प्रारूप को लेकर सबसे अच्छी बात यह है कि आपको हर दिन अपने रूटीन के हिसाब से काम करना होता है।'


from Sports News in Hindi: Latest Hindi News on Cricket, Football, Tennis, Hockey & more | Navbharat Times https://ift.tt/31klk7B

Labels: , , ,

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home