Helth & tips, &; Technology tips: 57 के कोच शास्त्री ने बताया, क्यों चाहते थे पद?

Saturday, August 17, 2019

57 के कोच शास्त्री ने बताया, क्यों चाहते थे पद?

के. श्रीनिवास राव, मुंबई पूर्व भारतीय क्रिकेटर को एक बार फिर टीम इंडिया का कोच चुना गया है। शास्त्री 57 साल के हैं और 60 की उम्र को 'रिटायरमेंट एज' कहा जाता है, लेकिन वह इस पद की रेस में सबसे आगे चल रहे थे। इस बारे में उन्होंने कहा कि जीत के लिए हमेशा चुनौती का सामना करना पड़ता है जो उन्हें पसंद भी है। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से एक खास इंटरव्यू में कहा कि उम्र के किसी भी पड़ाव में आप हर जिम्मेदारी को चुनौती के तौर पर इसे लेते हैं। उन्होंने कहा, 'उम्र कोई भी हो, आप हमेशा रेस में बने रहते हो। हमेशा ही जीत के लिए आपको चुनौती का सामना करना होता है, जो प्रेरणा देती है।' पढ़ें, कोच ने कहा, 'एक टीम होती है, जो आप पर भरोसा करती है, विश्वास रखती है और चाहती है कि आप साथ रहें और हर किसी के लिए बराबरी की जगह बनाएं। मैं अच्छी चुनौतियों को पसंद करता हूं। यही एक बात है, जो मेरे बारे में कभी नहीं बदली।' शास्त्री ने 1979-80 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था। करीब 4 दशक से वह क्रिकेट से कई स्तर पर जुड़े हैं और टीम इंडिया के लिए मैनेजर से लेकर हेड कोच तक कई पद संभाल चुके हैं। उन्होंने कहा, 'एक लंबा सफर हो गया, मुझे याद नहीं कि कोई एक सप्ताह या महीना हुआ जब क्रिकेट मेरी शीर्ष प्राथमिकता में ना रहा हो।' पढ़ें, उन्होंने कहा, 'यह खेल मेरी जिंदगी बन चुका है और मैंने इसके हर लम्हे को जिया है। जो कोई जिम्मेदारी मुझे दी गई, मैंने उसको चुनौती के तौर पर लिया। ने जिस तरह मुझ पर भरोसा जताया, मैंने उसी तरह उन जिम्मेदारियों को निभाया।' 57 साल के शास्त्री को कपिल देव की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने फिर से भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया। शास्त्री को अगले दो साल के लिये कोच नियुक्त किया गया है और उनका कार्यकाल भारत में नवंबर 2021 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक होगा।


from Sports News in Hindi: Latest Hindi News on Cricket, Football, Tennis, Hockey & more | Navbharat Times https://ift.tt/2KRf5l4

Labels: , , ,

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home