Helth & tips, &; Technology tips: जब मैं कप्तान बना तो थोड़ा डरा हुआ और खुश था: कपिल देव

Sunday, October 20, 2019

जब मैं कप्तान बना तो थोड़ा डरा हुआ और खुश था: कपिल देव

नई दिल्ली कपिल देव ने रविवार को उन दिनों को याद किया जब पहली बार उन्हें टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। उन्होंने कहा वह उस समय 'डरे हुए थे और साथ ही खुश भी थे।' कपिल ने कहा, 'कई बार आपको समय से पहले चीजें मिल जाती हैं और बाद में आपको इसका अहसास होता है। मैं 23 साल का था जब मुझे कप्तान बनाया गया। मैं डरा हुआ था और साथ ही खुश भी था। मैं सोच रहा था कि मैं सीनियर खिलाड़ियों को कैसे संभालूंगा। साथ ही खुशी इस बात की थी कि सिलेक्टर्स यह सोचते थे कि मुझमें कप्तान बनने की काबिलियत है।' कपिल ने कहा कि मैदान पर मैं कप्तान था लेकिन मैदान के बाहर उनके 'हीरो' ही कप्तान थे। उन्होंने कहा, 'मुझे थोड़ा सा अजीब लग रहा था कि क्योंकि मैं कप्तान बन गया था और मेरे हीरो मेरे अंडर खेल रहे थे। तो, मेरे लिए यह मुश्किल वक्त था... मैंने सिर्फ एक चीज सोची कि मैदान पर मैं कप्तान हूं लेकिन मैदान के बाहर वे सब मेरे कप्तान थे।' अभिनेता रणवीर सिंह आने वाली फिल्म '83' में कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं। कपिल से जब फिल्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह फिल्म उनके बारे में नहीं बल्कि 1983 वर्ल्ड कप ट्रोफी जीतने वाली टीम के बारे में है। कपिल ने कहा, 'यह फिल्म मेरे बारे में नहीं है। यह फिल्म उस टीम के बारे में है जिसने 1983 का विश्व कप जीता था। हां, मैं खुशकिस्मत हूं कि रणवीर जैसा अभिनेता मेरे किरदार निभा रहा है।'


from Sports News in Hindi: Latest Hindi News on Cricket, Football, Tennis, Hockey & more | Navbharat Times https://ift.tt/360MYcW

Labels: , , ,

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home