Helth & tips, &; Technology tips: श्रीसंत के टीम से बाहर होने की वजह मैं नहीं: कार्तिक

Tuesday, October 22, 2019

श्रीसंत के टीम से बाहर होने की वजह मैं नहीं: कार्तिक

नई दिल्ली आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाए गए तेज गेंदबाज ने हाल ही में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज पर आरोप लगाया था कि कार्तिक के चलते उन्हें भारतीय टीम से बाहर होना पड़ा था। अब दिनेश कार्तिक ने श्रीसंत की इस टिप्पणी का जवाब दिया है। डीके ने केरल के इस फास्ट बोलर की बातों को 'बकवास' करार दिया है। साल 2013 में श्रीसंत स्पॉट फिक्सिंग में फंसे थे और उन पर आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था। लेकिन हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने इस तेज गेंदबाज को राहत देते हुए उनके क्रिकेट खेलने पर लगे आजीवन प्रतिबंध को कम कर 7 साल कर दिया। सुप्रीम कोर्ट से मिली इस राहत के बाद श्रीसंत क्रिकेट में अगले साल होने वाली अपनी वापसी को बेताब हैं। इस बीच वह अपने क्रिकेट करियर के अच्छे-बुरे दौर को भी मीडिया के साथ साझा कर रहे हैं। हाल ही में अंग्रेजी अखबार 'द इंडियन एक्सप्रेस' को दिए एक इंटरव्यू में इस फास्ट बोलर ने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक पर आरोप लगाया कि उनकी एक शिकायत के चलते श्रीसंत को टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा। श्रीसंत ने कहा था कि दिनेश कार्तिक ने साल 2013 में उनकी यह शिकायत की थी कि वह एन. श्रीनिवासन को अपशब्द बोल रहे थे। इन दिनों भारतीय टीम का चैंपियंस ट्रोफी के ऐलान होने वाला था और श्रीसंत का नाम इस टीम में शामिल नहीं किया गया। श्रीसंत ने अखबार को बताया, 'उस शाम चैंपियंस ट्रोफी के लिए संभावितों का ऐलान होना था और मेरा नाम वहां नहीं था। इसका एकमात्र कारण वह शिकायत थी। डीके (दिनेश कार्तिक) अगर आप इसे पढ़ रहे हैं तो जान लीजिए जो आपने मेरे और मेरे परिवार के साथ किया वह कभी माफ करने लायक नहीं है। अगले साल केरल को तमिलनाडु से खेलना है और आप जानते हो कि क्या होने वाला है, भगवान आपका भला करे।' दिनेश कार्तिक से जब अंग्रेजी के एक अन्य अखबार 'द हिंदू' ने इस पर प्रतिक्रिया मांगी, तो उन्होंने कहा, 'हां मैंने श्रीसंत की इन टिप्पणियों के बारे में सुना है कि भारतीय टीम से उनके बाहर होने के लिए मैं जिम्मेदार था। ये सभी आरोप बेवकूफी भरे हैं और ऐसे आरोपों पर प्रतिक्रिया देना भी बेवकूफी भरा होगा।'


from Sports News in Hindi: Latest Hindi News on Cricket, Football, Tennis, Hockey & more | Navbharat Times https://ift.tt/2Nhxuc3

Labels: , , ,

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home