Helth & tips, &; Technology tips: 24 साल के रबाडा बोले, अब मैं सीनियर

Monday, September 9, 2019

24 साल के रबाडा बोले, अब मैं सीनियर

नई दिल्ली ने दक्षिण अफ्रीका के उच्चायुक्त द्वारा टीम के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, 'मुझे लगता है कि मुझ पर अब जिम्मेदारी बढ़ गई है चूंकि अब मैं सीनियर खिलाड़ी हूं।' उन्होंने कहा, 'टीम ने चार साल से यहां नहीं खेला है। मैं यहां खेल चुका हूं और मुझे भारत में खेलने का काफी अनुभव है। मुझे लगता है कि मैं केवल उन खिलाड़ियों के साथ अपने अनुभव साझा कर सकता हूं जो यहां नहीं खेले है। वर्ना, ज्यादातर तो भारत मे खेल ही चुके हैं। मुझे लगता है कि खिलाड़ी इस बड़े मंच पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।' देखेंः- टीम के बारे में उनका कहना था, 'हम अगले एक-दो साल पर नजर रख रहे हैं। इसके बाद हम अपनी प्रगति का आकलन करेंगे। यह एक चुनौती और यात्रा है।'
मैच विकेट सर्वश्रेष्ठ इकॉनमी
टेस्ट 37 176 13/144 3.36
ODI 72 117 6/16 4.99
T20I 19 25 3/30 8.31
रबाडा ने जब अपने करियर की शुरुआत की तो टीम में और मॉर्नी मॉर्केल जैसे तेज गेंदबाज थे। उन्हें इस सीनियर खिलाड़ियों से काफी कुछ सीखने को मिला। इसके अलावा एबी डि विलियर्स, हाशिम अमला और फाफ डु प्लेसिस भी थी जो युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करते थे। अब 37 टेस्ट और 75 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद भी रबाडा को लगता है कि वह अभी सीख रहे हैं। उन्होंने कहा, 'मैं अपने खेल में लगातार सुधार कर रहा हूं।' इसे भी पढ़ें- स्टेन और मॉर्केल से मिली सीख के बारे में उन्होंने कहा, 'आप कामयाब लोगों को देखकर कुछ तकनीक सीखने की कोशिश करते हैं। और कुल मिलाकर देखा जाए तो यह अपने बेसिक्स ठीक रखने की बात है। इसके बाद अनुभव आपके बहुत काम आता है।'


from Sports News in Hindi: Latest Hindi News on Cricket, Football, Tennis, Hockey & more | Navbharat Times https://ift.tt/316kMlU

Labels: , , ,

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home