Helth & tips, &; Technology tips: ऑस्ट्रेलिया का धोनी बनना चाहता है यह खिलाड़ी

Saturday, January 11, 2020

ऑस्ट्रेलिया का धोनी बनना चाहता है यह खिलाड़ी

मुंबईक्रिकेट जगत में हर कोई भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की फीनिशिंग स्किल्स का कायल हैं। अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग से करीबी मुकाबलों में भारतीय टीम को जीत दिलाने की जो महारत उन्हें हासिल हैं, उसका अनुसरण ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम के वाइस कैप्टन और विकेटकीपर एलेक्स कैरी भी करना चाहते हैं। 28 बरस के कैरी ने कहा कि मुझे अभी भी अपने खेल में काफी सुधार करना है। मैं और बेहतर होने पर काम कर रहा हूं। उन्होंने कहा, 'मुझे पता है कि मैं मिडल या लोअर ऑर्डर में बैटिंग करूंगा। ऐसे में मेरी जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच को फिनिश करने की होगी। इस मामले में आप जब दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को देखते हैं तो उनसे काफी कुछ सीख सकते हैं। मैं लकी हूं कि पिछले साल उनके (धोनी) खिलाफ खेलने का मौका मिला। जिस तरह से वह मैच के आखिर तक भारत को लेकर जाते हैं और जीत दिलाते रहे हैं, मैं भी वनडे मैचों में वैसा ही करना चाहता हूं।' पढ़ें- बुमराह, शमी के खिलाफ परीक्षा 29 वनडे मैच खेल चुके इस विकेटकीपर बैट्समैन ने कहा कि भारत के खिलाफ वनडे सीरीज काफी मुश्किल होगी खासकर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे फास्ट बोलर्स के खिलाफ खेलना। एलेक्स ने कहा कि भारत में आने पर आपको पता होता है कि काफी कठिन मुकाबला होगा। हमें बीच के ओवरों में स्पिनर्स का काफी सामना करना होगा और आखिर के ओवरों में बुमराह और शमी सरीखे कुशल बोलर्स होंगे। पढ़ें- वनडे सीरीज मुश्किल हैपिछले साल हुए वनडे वर्ल्ड कप के 10 मैचों में 375 रन बनाने वाले कैरी ने कहा कि हमारे लिए वनडे सीरीज के तीन मुकाबले काफी मुश्किल होंगे। मैं इस बात को लेकर चिंतित नहीं हूं कि किस पोजिशन पर बैटिंग करूंगा। कई बार यह परिस्थितियों पर भी निर्भर करता है। उन्होंने कहा, ‘हमारे शीर्ष क्रम में (आरोन) फिंच, (डेविड) वॉर्नर, (स्टीव) स्मिथ और मार्नस लाबुशाने जैसे बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले साल पीटर हैंड्सकाम्ब ने शानदार प्रदर्शन किया था। मुझे लगता है मुझे पांचवें से सातवें क्रम में कहीं मौका मिलेगा।’


from Sports News in Hindi: Latest Hindi News on Cricket, Football, Tennis, Hockey & more | Navbharat Times https://ift.tt/37VnCx8

Labels: , , ,

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home